एप्पल एक ऐसा ब्रांड है जिसे पूरी दुनिया के लोगो द्वारा पसंद किया जाता है, एप्पल के स्मार्टफोन्स जितने महंगे होते है उतने ही खूबसूरत भी होते है।यह दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक है।

हाल ही में एप्पल के को फाउंडर, स्टीव वोज़्निक ने भारतीय शिक्षा प्रणाली का मजाक उड़ाते हुवे कहा की भारतीयों में क्रिएटिविटी की कमी है

loading...

यह बात उन्होंने इस कड़वे तथ्य पर जोर देते हुए कहा की इंडियन्स केवल अधिक सैलरी वाली जॉब चाहते है और कुछ नहीं। उन्होंने कहा की हम इंडियंस के अंदर रचनात्मकता की कमी है।उन्होंने आगे कहा की इंडिया में फेसबुक, गूगल, टेक जेंट्स जैसी अच्छी टेक्निकल कंपनी कभी भी डेवेलोप नहीं कर पाई।

महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने एप्पल के को फाउंडर स्टीव वॉजनिक की इस बात का मुहतोड़ जवाब दिया है। उनसे इंडियंस की बेइज्जती बर्दाश्त नहीं हुयी और उन्होंने ट्वीटर पर इस बात का जवाब दिया।

“मै इसे पसंद करता हु जब कोई ऐसी टिप्पड़ी करता है हम इंडियंस का जूनून इस रूढ़िवादी सोच को गलत साबित कर रहा है थैंक्स @stevewoz जल्दी वापस आइये हम आपसे अलग ही धुन गवाएंगे।”

आनंद महिंद्रा का स्टीव वोज़्निक को दिया गया जवाब एकदम ही उचित था।शायद स्टीव वोज़्निक यह नहीं जानते की हम इंडियंस की खून में ही क्रिएटिविटी दौड़ता है।हम इंडियंस के अपने जुगाड़ू आइडियाज से कुछ भी कर सकते है।हमारे क्रिएटिविटी का कोई अंत नहीं है।

loading...