जैसा सभी जानते है कि 2018 के अंत में जहाँ मध्यप्रदेश और राजस्थान में विधानसभा चुनाव तो वहीं 2019 में लोकसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में इन चुनावों से पहले ही अपनी जीत का दावा करने वाली देश की सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है.

राजस्थान में कांग्रेस को मिली जबरदस्त जीत
विधानसभा चुनावों से पहले बुधवार को घोषित राजस्थान के स्थानीय निकाय उपचुनावों में कांग्रेस पार्टी ने अपनी शानदार जीत हासिल करते हुए भाजपा को शिकस्त दे दी है. बीते 6 मार्च को राज्य के लगभग 21 जिलों में जिला परिषद, पंचायत समिति और नगर परिषद सदस्यों के चुनाव हुए थे. जिसमें कांग्रेस को तीनों ही स्तरों पर जबरदस्त जीत मिली है.

loading...

जिला परिषद की 6 सीटों में से कांग्रेस ने जीती 4 सीटें
बता दें कि राजस्थान में जिला परिषद की 6 सीटों के लिए हाल ही में उपचुनाव हुए थे. जिसमें कांग्रेस ने 4 सीटें जीत राज्य में अपना दम दिखा दिया है. इसके अलावा 1 सीट भाजपा के हाथ लगी तो वहीं 1 सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार विजयी रहा.


पंचायत समिति में भी कांग्रेस ने दर्ज की अपनी जीत
हाल ही में पंचायत समिति की सभी 21 सीटों के लिए मतदान हुआ था. इसमें भी कांग्रेस 12 पर जीत हासिल करने में कामियाब रही. जबकि भाजपा को महज 8 और निर्दलीय उम्मीदवार को 1 सीट मिली.

राज्य की नगर पालिका में भी कांग्रेस ने बीजेपी को हराया
इसके साथ ही बता दें कि राज्य की नगर पालिका/नगर परिषद की 6 में से 4 सीटें कांग्रेस के खाते में गई जबकि 2 पर भाजपा के प्रत्याशी जीते. राज्य में नतीजों की घोषणा के तुरंत बाद कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने ट्वीट कर पार्टी को बधाई देते हुए कहा कि..

“लोकसभा और विधानसभा के उपचुनावों के बाद कांग्रेस ने राज्य के 21 जिलों में स्थानीय निकाय उपचुनावों में भी भाजपा को बुरी तरह पराजित किया है.

बीकानेर जिले में सभी सीटें कांग्रेस ने जीती
इसके साथ ही खबर ये भी है कि बीकानेर जिले में कांग्रेस ने सभी तीनों सीटें जीत बीजेपी की नींद उड़ा दी है. जाखड़ डूंगरगढ़ पंचायत समिति से कांग्रेस पार्टी की उम्मीदवार सावित्री देवी, नोखा की जसरासर सीट से भंवरी देवी और बाडनू लाल मदेसर सीट से सुनीता देवी विजयी रही.

इसी के साथ बाड़मेर में वार्ड नंबर 37 की जिला परिषद सीट कांग्रेस के खीमावती मेघवाल के खाते में आई. कांग्रेस ने डूंगरपुर जिला परिषद में वार्ड नंबर 7 की सीट भी अपने नाम की. करौली जिला परिषद की वार्ड 1 और 18 की दोनों सीटें भी उसी को मिली हैं.

loading...