मेघालय विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और एनपीपी के बीच कांटे की टक्कर है. अभी तक के रूझानों में कांग्रेस आगे चल रही है.

नई दिल्ली: मेघालय विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और एनपीपी के बीच कांटे की टक्कर है. अभी तक के रूझानों में कांग्रेस आगे चल रही है. जहां एक ओर कांग्रेस 20 सीटों पर आगे है तो वहीं एनपीपी 19 सीटों पर आगे चल रही है. हालांकि अभी ये स्पष्ट नहीं है कि किस पार्टी को पूर्ण बहुमत मिलेगा.

loading...

इसलिए कांग्रेस ने निर्दलीय विधायकों के साथ गठजोड़ करने के लिए अहमद पटेल और कमलनाथ को मेघालय भेजा है.

सूत्रों के मुताबिक वरिष्ठ कांग्रेस नेता अहमद पटेल और कमलनाथ पूर्वोत्तर के राज्य में सरकार गठन के लिए आज सुबह शिलांग रवाना हो गए थे. वे निदर्लीय उम्मीदवारों के साथ गठजोड़ की कोशिश करेंगे.

मेघालय में इस समय कांग्रेस की सरकार है और राज्य के अधिकतर सीटों के मौजूदा रूझानों में कांग्रेस आगे है. गोवा और मणिपुर में अपनी गलतियों से सीख लेते हुए कांग्रेस ने पहले ही निदर्लीय उम्मीदवारों से बातचीत कर के उनसे गठजोड़ करने का फैसला किया है.

बता दें कि इससे पहले गोवा और मणिपुर में सबसे बड़े दल के रूप में उभरने के बावजूद कांग्रेस सरकार बनाने में नाकाम रही थी और यहां पर बीजेपी ने गठजोड़ कर के सरकार बना ली थी. सूत्रों ने कहा कि दोनों नेता दोपहर बाद शिलांग पहुंचेंगे और वहां मुख्यमंत्री मुकुल संगमा सहित पार्टी के नेताओं के साथ चर्चा करेंगे.

loading...